झारखंडमुख्य समाचार
Trending

Assam CM on Rahul Gandhi: ‘राहुल गांधी कहते हैं कि मैं जाति जनगणना कराऊंगा, लेकिन अपनी जाति नहीं बताऊंगा’, असम के सीएम सरमा का करारा हमला

Assam CM on Rahul Gandhi: लोकसभा का मानसून सत्र जारी है. एक तरफ जहां सदन में विपक्षी नेता सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सत्ता.....

रांची, Assam CM on Rahul Gandhi: लोकसभा का मानसून सत्र जारी है. एक तरफ जहां सदन में विपक्षी नेता सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सत्ता पक्ष के नेता भी करारा जवाब दे रहे हैं. मानसून सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जातीय जनगणना कराने का मुद्दा उठाया. वहीं, सदन में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की जाति पूछी, जिसके बाद सियासी गलियारों में हंगामा मच गया. सपा सांसद अखिलेश यादव ने भी जाति पूछने पर अनुराग ठाकुर की कड़ी आलोचना की है. वहीं, अब जातिसीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया है।

Assam CM on Rahul Gandhi: रांची प्रवास के दौरान जब सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से जाति जनगणना को लेकर

सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पहले पत्रकार से पूछते थे कि आपकी जाति क्या है? अब जब लोगों ने उनसे उनकी जाति पूछी तो उन्होंने कहा कि वे हमारी जाति क्यों पूछते हैं? क्या जाति पूछे बिना होगी जातीय जनगणना? राहुल कहते हैं, जातीय जनगणना तो कराऊंगा, लेकिन अपनी जाति नहीं बताऊंगा, ये कैसे होगा? अगर गिनती हुई तो राहुल गांधी को अपनी जाति बतानी होगी.

बता दें कि बीते मंगलवार को अनुराग ठाकुर ने कहा,

”ओबीसी, जनगणना की बात बहुत की जाती है। माननीय सभापति जी जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है।” अनुराग ठाकुर की इस टिप्पणी पर लोकसभा में काफ़ी हंगामा हुआ और विपक्षी खेमे ने तीखी आपत्ति जताई। विपक्ष ने कहा कि अनुराग ठाकुर किसी से जाति कैसे पूछ सकते हैं। हंगामे के बीच राहुल गांधी ने अनुराग ठाकुर की टिप्पणी पर जवाब देते हुए कहा, ”उन्होंने मुझे अपमानित किया है, मुझे बोलने दीजिए। जितना आप लोग मेरी बेइज़्ज़ती करना चाहते हैं, आप ख़ुशी से करिए, आप रोज़ करिए। लेकिन एक बात मत भूलिए कि जातीय जनगणना को हम यहाँ पास करके दिखाएंगे, जितना बेइज़्ज़त करना है, करिए।”वहीं दूसरी ओर भाजपा के चुनावी अभियान को धार देने गुरुवार को पाकुड़ पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोपीनाथपुर गांव नहीं जा सकेंगे। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए जिला प्रशासन ने उन्हें गोपीनाथपुर गांव जाने की अनुमति नहीं दी। हिमंत सरमा गुरुवार को गोपीनाथपुर जाकर बंगाल के उपद्रवियों से पीड़ित हिंदू परिवार से मुलाकात करने वाले थे। दरअसल, बकरीद में गोपीनाथपुर गांव में कथित रूप से गोवंशी काटे जाने का विरोध करने पर दो समुदायों में विवाद हो गया था। इसके बाद सीमावर्ती बंगाल के इलाके से सैंकड़ों की संख्या में उपद्रवी गोपीनाथपुर पहुंचकर हिंदू परिवारों पर हमला किया था।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button